ऑनलाइन पर्सनल ट्रेनर प्रमाणन कोर्स / PROPTA

Please log in to access your purchased courses.

PROPTA ऑनलाइन पर्सनल ट्रेनर प्रमाणन कोर्स में आपका स्वागत है

पाठ्यक्रम में निम्नलिखित शामिल होंगे:

काइनेसियोलॉजी और व्यायाम शरीर विज्ञान का परिचय, शरीर रचना और शरीर विज्ञान, प्रतिरोध और फ्री वेट प्रशिक्षण, एनारोबिक और एरोबिक प्रशिक्षण, सही बायो-मैकेनिक्स के व्यावहारिक अनुप्रयोग पर हाथों से सीखना, लचीलापन और खिंचाव, व्यायाम कार्यक्रम डिजाइन करना, वयस्क और वृद्ध फिटनेस, व्यवसायिक अनुप्रयोग और कानूनी मुद्दे, शरीर में वसा की जांच और मापन आदि।

पूरा करने के लिए निम्नलिखित चरण आवश्यक हैं:

  • 90 दिनों के भीतर ऑनलाइन परीक्षा / पास करने के लिए असीमित प्रयास
  • अपना सरकारी आईडी या पासपोर्ट अपलोड करें
  • एक हेड शॉट अपलोड करें

आप PROPTA पर्सनल ट्रेनर प्रमाणन कोर्स में दाखिला लेने पर निम्नलिखित सीखेंगे:

  • शक्ति प्रशिक्षण, मांसपेशियों का विकास, चोटों को रोकना, सही खिंचाव, संतुलन में सुधार, लचीलापन, गतिशीलता और स्थिरता में सुधार, अस्थि घनत्व में सुधार जिससे ऑस्टियोपोरोसिस से मुकाबला किया जा सके, सही स्पॉटिंग और सही बायो-मैकेनिक्स, किसी भी खेल के लिए किसी को भी सुरक्षित रूप से प्रशिक्षित करना, सफलता के व्यापारिक सिद्धांत, प्रस्तुति और बिक्री तकनीक।

इस कोर्स में कई अध्याय हैं, और हर अध्याय का एक परीक्षा होगी। याद रखें कि आपको अगले अध्याय में आगे बढ़ने के लिए हर परीक्षा पास करने के लिए असीमित प्रयास मिलते हैं।

नीचे वे अध्याय दिए गए हैं जिन्हें आप अपनी प्रमाणन प्राप्त करने के लिए ऑनलाइन अध्ययन करेंगे, साथ ही ऑनलाइन परीक्षाओं के साथ।

स्वागत है – सूचकांक अध्याय 1 अध्याय 2 अध्याय 3 अध्याय 4 अध्याय 5 अध्याय 6 अध्याय 7 अध्याय 8 अध्याय 9 अध्याय 10 अध्याय 11 अध्याय 12 अध्याय 13 अध्याय 14 अध्याय 14A अध्याय 15 अध्याय 16 अध्याय 17 अध्याय 18 अध्याय 19 अध्याय 20 अध्याय 21 अध्याय 22 अध्याय 23 अध्याय 24 अध्याय 25 अध्याय 26 अध्याय 27 अध्याय 28 अध्याय 29 अध्याय 30 अध्याय 31 शब्दावली दस्तावेज़ अपलोड